2022 का आईपीएल कब से शुरू होगा? जाने 2022 के आईपीएल में कितनी टीम खेलेंगी

क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब 2022 में होने वाले आईपीएल में आठ टीमों की वजह 10 टीमें खेलेंगी। 2022 का आईपीएल कब से शुरू होगा (2022 Ka IPL Kab Se Suru Hoga)? आईपीएल टूर्नामेंट अप्रैल माह में शुरू होता है। और मई माह तक खत्म हो जाता है इस बार आईपीएल 14 का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग ने 2022 में होने वाले आईपीएल में 10 टीमों को खेलने की मंजूरी दे दी है। और जो 8 टीमें वर्तमान में है। वह तो वैसे ही रहेंगे परंतु 2 टीम और ऐड कर दी जाएंगी।

2022 का आईपीएल कब से शुरू होगा (2022 Ka IPL Kab Se Suru Hoga)

2022 ka ipl kab se suru hoga

उन्होंने अभी फिलहाल उन दोनों टीमों के नाम अभी नहीं बताए हैं। समय आने पर उन टीमों के नाम भी अनाउंस कर दिए जाएंगे। आईपीएल टूर्नामेंट को और ज्यादा मनोरंजक बनाने के लिए यह फैसला लिया गया है। आईपीएल में जो दो टीमें आएंगी उन का मालिक कौन होगा। यह सवाल अभी सबके मन में है। दो टीम में से एक टीम को खरीदने की मंशा अदानी ग्रुप ने पहले ही साफ कर दी है।

आईपीएल में एक टीम अहमदाबाद से भी हो सकती है। और इस टीम को अदानी ग्रुप अपनी टीम के रूप में स्वीकार कर सकता है। अब तो नरेंद्र मोदी के नाम पर अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है। अहमदाबाद में हुई बैठक से बीसीसीआई एजीएम से यह खबर सामने निकलकर आई कि आईपीएल में अब दो और नई टीम शामिल की जाती है।

आईपीएल में जो 8 टीमें है उनके नाम आपको नीचे टेबल में दिखाया गया है जो कि इस प्रकार हैं।

S.No.टीमों के नाम
1.दिल्ली कैपिटल्स (DC)
2.मुंबई इंडियंस (MI)
3.किंग्स XI पंजाब (KXIP)
4.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)
5.कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR)
6.राजस्थान रॉयल्स (RR)
7.सन राइज़र्स हैदराबाद (SRH)
8.चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

यह भी पढ़े:

आईपीएल मैच कितने ओवर का होता है और पावर प्ले कितने ओवर का होता है?

One comment

Leave a comment

Your email address will not be published.