असम का मुख्या मंत्री कौन है? असम के CM बने हिमंत बिस्वा सरमा।

असम का मुख्या मंत्री कौन है (Assam Ka Mukhya Mantri kaun Hai) :- असम के नये मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) बन चुके है। 2021 में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) बनेंगे। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला था। प्रचंड बहुमत मिलने के साथ ही सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) 2016 में सीएम पद की शपथ ली थी। और अब 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में फिर से बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीता।

Assam Ka Mukhya Mantri Kon Hai

असम का मुख्या मंत्री कौन है (Assam Ka Mukhya Mantri Kaun Hai?

आसाम में कुल मिलाकर 126 विधानसभा सीट हैं। जिसमें से बीजेपी को 75 सीट मिली। 75 सीट मिलने के साथ ही बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल गया। बीजेपी की इस दुबारा जीत से पार्टी के लोग बहुत ही खुश हैं। और इस चुनाव में यह कहा गया था। की इस बार का मुख्यमंत्री जो भी होगा वह असम धरतीपुत्र ही होगा। आज रविवार को हुई पार्टी की मीटिंग में यह घोषणा की गई की हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ही असम के मुख्यमंत्री बनेंगे और इस बात पर मुहर लगा दी गई।

इसका मतलब यह है। की आसाम का रहने वाला ही मुख्यमंत्री बनेगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने एक बड़ा डिसीजन लिया जिसकी वजह से सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को आज इस्तीफा देना पड़ा। आज उन्होंने रविवार के दिन राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

2021 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के वरिष्ठ मंत्री अमित शाह जोकि गृह मंत्रालय से हैं। जोर शोर से आसाम में प्रचार प्रसार किया और नरेंद्र मोदी जी ने भी आसाम के लोगों को अपना भरोसा जताया जिससे वहां के लोगों ने बीजेपी को प्रचंड बहुमत के साथ विजई बनाया। लगातार मिली दूसरी जीत से बीजेपी के खेमे में बड़े उत्साह की लहर दौड़ रही है। इससे वह आने वाले यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गए हैं।

यह भी पढ़े –

Follow us on Google News:

Kamlesh Kumar

मेरा नाम कमलेश कुमार है। मैं मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (Master in Computer Application) में स्नातकोत्तर हूं और CanDefine.com में एडिटर के रूप में कार्य करता हूँ। मुझे इस क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव है और मुझे हिंदी भाषा में काफी रुचि है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य, कंप्यूटर, मनोरंजन, सरकारी योजना, निबंध, जीवनी, क्रिकेट आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों पर आर्टिकल लिखता हूँ और आपको आर्टिकल में सारी जानकारी प्रदान करना मेरा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *