अवैध पार्किंग के लिए बनाए यूपी सरकार ने नए नियम, यूपी में शहर का नक्शा बदलने के लिए आए 4 नए नियम

अवैध पार्किंग के लिए बनाए यूपी सरकार ने नए नियम:- प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उत्तर प्रदेश के शहरों का नक्शा बदलने के लिए 4 नए बड़े एलान कर दिए। योगी जी ने कई बड़े और कमाल के ऐलान कर डाले हैं जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश की कायापलट होने वाली है। योगी जी ने कुछ ऐसे बड़े ऐलान कर दिए हैं जिससे उत्तर प्रदेश की कायापलट होगी। इन नए नियमों के आने से रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ बदलाव आने वाले हैं।

अवैध पार्किंग के लिए बनाए यूपी सरकार ने नए नियम (Awedh Parking Ke Liye UP Sarkar Ke Naye Niyam)

अवैध पार्किंग के लिए बनाए यूपी सरकार ने नए नियम
Awedh parking ke liye UP sarkar ke naye niyam

चलेगा बुलडोजर अवैध पार्किंग पर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का बुलडोजर अब अवैध पार्किंग पर चलने वाला है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 28 घंटे में सभी अवैध पार्किंग स्टैंड को हटाने का निर्देश दे दिया है। और इसके साथ ही चीन की अवैध पार्किंग चल रही है यदि उन्होंने अपनी अवैध पार्किंग को नहीं हटाया तो उनकी संपत्ति भी जप्त हो सकती है।

योगी आदित्यनाथ का कहना है कि इन अवैध पार्किंग को को बंद किया जाएगा और जो लोग इन अवैध पार्किंग को में अपनी गाड़ियों को लगाते हैं उन्हें काफी नुकसान भुगतना पड़ सकता है इसके लिए चालान की राशि भी बढ़ा दी गई है यदि किसी भी व्यक्ति की गाड़ी अवैध पार्किंग में मिलती है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़े – पीएम किसान योजना का पैसा कैसे चेक करें? जाने इसका स्टेप्स क्या है?

सभी आवारा पशुओं को करें संरक्षक

भारत में उत्तर प्रदेश एक पहला राज्य बनने जा रहा है जो सड़क पर मिलने वाले आवारा पशुओं को संरक्षित करेगा यह अभी तक किसी भी राज्य ने नहीं किया। सड़कों पर घूम रहे हैं आवारा जानवरों की वजह से कई दुर्घटनाएं हो जाती हैं जिसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने यह नियम लगाए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर निकाय को आवश्यक निर्देश दे दिए हैं कि यूपी के सभी कुत्ते और गायों को सुरक्षित कर सड़कों पर दूर सुरक्षित जगह पर रखा जाए।

योगी जी ने एक निर्देश भी जारी किया है यदि आप घर में कुत्तों को पालते हैं तो आपको उन्हें समय-समय पर वैक्सीनेट कराना होगा। इन सभी चीजों काव्य रा तैयार करने के लिए योगी जी ने अपने अधिकारियों को आदेश दे दिया है और जल्द ही इसकी रिपोर्ट मांगी हैं।

उत्तर प्रदेश में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुधरेगी

उत्तर प्रदेश में सड़कों पर सभी स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था पर ध्यान देने का निर्देश जारी कर दिया है यदि आपको सड़कों पर लाइट ना होने की वजह से वाहन चलाने में दिक्कत हो रही है तो अब दिक्कत खत्म होने वाली है। उत्तर प्रदेश में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सभी नगरों में दुरुस्त की जाएगी। योगी जी ने एक आग आधुनिक तकनीक से बनी स्ट्रीट लाइटों का प्रयोग उत्तर प्रदेश में किया जाएगा।

वह स्ट्रीट लाइट रात के समय में अपने आप चल जाएंगी और सुबह अपने आप ही ऑटोमेटिक बंद हो जाएंगी। स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था अच्छी होने से सुरक्षा को मानन वालों मैं इजाफा होगा। रात के समय अपने घर काम से आ रही महिलाओं को इन स्ट्रीट लाइटों की वजह से ज्यादा सुरक्षा महसूस होगी।

उत्तर प्रदेश में प्लास्टिक होगी वर्जित

योगी सरकार ने यह बड़ा फैसला लेते हुए प्लास्टिक का उपयोग करने की व्यवस्था बनाई है यदि कोई प्लास्टिक उपयोग करता मिलेगा तो उसको सजा का भी प्रावधान हो सकता है। उत्तर प्रदेश में प्लास्टिक को पूरी तरह बंद करने का निर्देश दे दिया है। योगी जी ने उत्तर प्रदेश में प्लास्टिक पूरी तरह से उपयोग मेल ना लाई जाए। यदि कोई दुकानदार या व्यापारी प्लास्टिक का प्रयोग करता दिखा तो उस को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए यह कड़े निर्देश जारी कर दिए गए हैं। योगी सरकार ने अपने अफसरों को निर्देश जारी करते हुए यह आदेश दिया है कि समय-समय पर बाजारों में दुकानों और बड़े बड़े व्यापारियों के यहां जांच पड़ताल करते रहे कहीं वहां अवैध प्लास्टिक का प्रयोग तो नहीं हो रहा।

यह भी पढ़े – राशन कार्ड सरेंडर कैसे करें, UP राशन कार्ड के लिए नए नियम [पात्रता]

Leave a Reply

Your email address will not be published.