कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी? क्या दिल्ली में आ चुकी है कोरोना की चौथी लहर?

कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी (Corona Ki Teesri Lehar Kab Aaegi):-देश की हालत कोरोना की वजह से दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है। जिसका हल अभी तक नहीं निकल पा रहा है। वैज्ञानिक आज भी इसका उपाय ढूंढने में लगे हैं। हालांकि कोरोना से लड़ने के लिए इसकी वैक्सिंग जरूर आ गई है। लेकिन फिर भी कोरोना वायरस अपनी चपेट में लेते जा रहा है। दिल्ली में कोरोना की तीसरी लेहर।

कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी (Corona Ki Teesri Lahar Kab Aaegi)

कोरोना की तीसरी लहर

भारत में कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है। जिससे बहुत लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। एक शोध में देश के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर विजय राघवन ने यह बताया है। कि भारत में तीसरी लहर आने वाली है। ऐसा इसलिये क्यों की जनता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही है। कोरोना की तीसरी लहर सितम्बर तक आने की आशंका जताई जा रही है।

लेकिन यह कब आएगी और कैसे आएगी इसका पता नहीं चल पा रहा है। दिल्ली वासी कोरोना कि चौथी लहर से जूझ रही है। कोरोना की पहली लहर से 2 सेक्टरों ने हमें बचाया है। पहला कोरोना से संक्रमित लोग जिनकी बॉडी में इंफेक्शन के बाद सक्रिय एंटीबॉडी बन गए और दूसरा वैक्सीनेशन जो की इम्युनिटी को बढ़ाता है।

साथ ही सैनिटाइजर सोशल डिस्टेंसिंग से भी हमने अपने आप को कोरोना की पहली लहर से बचाया था। लेकिन अब कोरोना वायरस अपना रूप बदलते जा रहा है। और लोगों को संक्रमित कर अपनी चपेट में लेते जा रहा है।

इससे लड़ने के लिए वैक्सीन तो आ गई है। लेकिन इसमें भी अपडेट करने की जरूरत है। क्योंकि कोरोना बार-बार अपना रूप बदलते जा रहा है। जिसे रोका नहीं जा सकता लेकिन उससे बचाव जरूर किया जा सकता है।

प्रिंसिपल एडवाइजर की माने तो कोरोना की तीसरी एवं चौथी लहर और भी भयानक होगी पूरा देश इससे बचने के लिए लड़ाई लड़ रहा है। सबकी यही सलाह है की अपने आप को कोरोना से बचाने के लिए जितना हो सके घर के अंदर ही रहे और बाहर निकलने पर पूरी तरह सावधानी बरतें।

यह भी पढ़े –

Leave a Reply

Your email address will not be published.