कोरोना की तीसरी लहर क्या है? कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी।

कोरोना की तीसरी लहर क्या है:- कोरोना वायरस की दूसरी लहर डेल्टा से अभी देश उबर ही नहीं पाया था। कि ऐसे में भारत के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन ने कोरोना के नए ऑमिक्रॉन (Omicron) वायरस चेतावनी दे दी है। भारत में इस वायरस के केस आ चुकी है। कोरोना की दूसरी लहर ने भारत को झकझोर कर रख दिया है। कोरोना वायरस इतना ज्यादा फैल चुका है। कि अब उसको संभालने के लिए भारत सरकार कड़े कदम उठा रही है। भारत सरकार ने भारत के जितने भी राज्य हैं। उनको स्वतंत्र कर दिया है लॉकडाउन लगाने के लिए। अब राज्य सरकार भी स्वतंत्र है। अपने राज्य में लॉकडाउन लगाने के लिए।

कोरोना की तीसरी लहर क्या है

Corona-Ki-Teesri-Lahar-Kya-Hai

यह वायरस साउथ अफ्रीका से शुरू हुआ इसे कोरोना का नया ऑमिक्रॉन (Omicron) वायरस नाम दिया गया है WHO ने यूरोपीय देशों में इस वायरस की चेतावनी जारी कर दी है यह वायरस बहुत ही ज्यादा घातक है और इससे कितना नुकसान होगा यह भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। यूरोपीय देशों में ओमी कोरोना वायरस के नए मरीज आते जा रहे हैं इससे WHO चिंतित है।

भारत में भी होमग्रोन वायरस ने दस्तक दे दी है बेंगलुरु में ओमी कोरोना वायरस के 4 मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया है और मुंबई में विदेशी सैलानियों में इस वायरस की पुष्टि होने से भारत सरकार काफी चिंतित है और उन्होंने एक नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

कोरोना की तीसरी लहर क्या है (Corona Ki Teesri Lahar Kya Hai)

भारत के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन के अनुसार ऑमिक्रॉन (Omicron) वायरस बहुत ही घातक है और इसकी चेतावनी दे दी है। भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर भी आ चुकी है। वैज्ञानिकों का मानना है। ऑमिक्रॉन (Omicron) वायरस की तीसरी लहर 4 गुना इफेक्टिव होगी याने की इससे नुकसान ज्यादा होगा। परंतु यह कहना मुश्किल है कि यह कितना इफेक्ट डालेगी।

इसके नए वेरिएंट सामने आने के बाद यह चेतावनी दी गई और के. राघवन जी के अनुसार उन्होंने बताया है। कि कोरोना वैक्सीन को भी अपडेट करने की आवश्यकता है। जिस तरह यह वायरस बढ़ता जा रहा है। उसको देखते हुए सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार ने बताया है। की इसकी तीसरी लहर आना निश्चित है। यह कब तक आएगी और किस पैमाने पर आएगी यह कह पाना बहुत ही मुश्किल है।

यह भी पढ़े –

Subscribe with Google News:

Leave a Comment