डेल्टाक्रोन है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन के बाद आया कोरोना का नया वेरिएंट ये है सिम्टम्स

डेल्टाक्रोन है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन के बाद आया कोरोना का नया वेरिएंट ये है सिम्टम्स, ब्रिटेन में डेल्टाक्रोन कोरोना के नए वायरस के मामले सामने आए हैं। कोरोनावायरस के नए वेरिएंट सामने आने से WHO ने एक चेतावनी जारी कर दी है। अभी पूरा विश्व कोरोना के ओमिक्रॉन वायरस से जूझ रही है ऐसे में ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट के कुछ मामले सामने आने से हेल्थ एक्सपर्ट्स की चिंता बढ़ गई है।

डेल्टाक्रोन है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन के बाद आया कोरोना का नया वेरिएंट ये है सिम्टम्स

डेल्टाक्रोन है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन के बाद आया कोरोना का नया वेरिएंट ये है सिम्टम्स

ओमिक्रॉन और डेल्टा वायरस से अभी लोग बाग उभरे ही थे कि ब्रिटेन में डेल्टाक्रोन के कुछ नए मामले सामने आ गए हैं इस वजह से एक्सपर्ट्स और लोगों की चिंता बढ़ गई है। UK की हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी ने अभी कोई चिंता नहीं जताई है क्योंकि अभी इसके कुछ ही मामले सामने आए हैं।

ब्रिटेन में आए डेल्टा कोरोनावायरस के नए केस

ब्रिटेन में डेल्टाक्रोन के मामले सामने आने पर UK की हेल्थ एजेंसी ने कोरोना के इस नए वेरिएंट के बारे में अभी जानकारी नहीं दी है कि डेल्टाक्रोन मनुष्य पर कितना संक्रामक और गंभीर हो सकता है। वैक्सीन इसके ऊपर कितना असरदार होगी यह भी कह पाना अभी संभव नहीं जिन लोगो ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है यह वैरीअंट उनके ऊपर कितना असर दिखाएगा यह अभी जानकारी नहीं दी गई है।

डेल्टाक्रोन वायरस क्या है

एक्सपर्ट्स की राय के मुताबिक यह वेरिएंट डेल्टा और ओमिक्रॉन से मिलकर बना है। इसका वैज्ञानिक नाम BA.1 + B.1.617.2 दीया है। ओमिक्रॉन और डेल्टा वायरस की वैक्सीन उपलब्ध है अब यह वैक्सीन इस नए वेरिएंट पर कितनी असर दिखाएगी यह भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

WHO की डेल्टाक्रोन पर राय

विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने बताया है जो व्यक्ति महामारी के दौरान इन्फ्लूएंजा और कोविड -19 इन दोनों वायरस से संक्रमित थे उनके लिए डेल्टाक्रोन जैसा शब्द इस्तेमाल करना सही नहीं है। WHO ने अपनी गाइडलाइन जारी करते हुए यह बताया कि कोरोना से बचने के लिए सभी को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए यदि कोई भी कोरोना का नया वेरिएंट सामने आता है तो उसके फैलने की संभावनाएं कम हो।

यह भी पढ़े – बॉडी में ऑक्सीजन लेवल कितना होना चाहिए? कैसे चेक करे बॉडी में ऑक्सीजन लेवल?

Leave a Reply

Your email address will not be published.