गाड़ी नंबर से पता करे मालिक का नाम ऑनलाइन और जाने गाड़ी का इन्शुरन्स

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक का नाम ऑनलाइन (Gadi Number Se Pata Kare Malik Online), आज के समय में गाड़ियों के मालिक के बारे में जानना बिल्कुल आसान हो गया है। गाड़ी का मालिक कौन है। अब आप सिर्फ 2 मिनट में गाड़ी के मालिक में जान सकते हैं। आज के समय में गाड़ियों के दाम लगातार बढ़ते जाने से पुरानी गाड़ियां खरीदने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। पुरानी गाड़ी खरीदते समय हमारे मन में बहुत सारे प्रश्न उठते हैं। गाड़ी नंबर से पता करे मालिक online, गाड़ी नंबर सर्च नाम ऑनलाइन (Gadi Number Search Name Online), गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है, गाड़ी किसके नाम है कैसे पता करें, गाड़ी का मॉडल कैसे पता करे, यह नंबर किसके नाम से है।

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक का नाम ऑनलाइन (Gadi Number Se Pata Kare Malik Ka Name Online)

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन
Gadi Number Se Pata Kare Malik Online

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक का नाम ऑनलाइन (Gadi Number Se Pata Kare Malik Ka Name Online)

आज के समय में सिर्फ गाड़ी नंबर से ही पता लगाया जा सकता है की गाड़ी का मालिक कौन है और जिसमें सबसे बड़ा प्रश्न यह है। कि इस गाड़ी का इंश्योरेंस है। भी या नहीं और दूसरा प्रश्न यह है। कि इस गाड़ी पर कितने चालान हुए हैं। और साथ ही हम यह भी जानना चाहते हैं। की इस गाड़ी का मालिक कौन है। और उसका नाम क्या है। पहले यह जानना बहुत कठिन होता था। आपको RTO के चक्कर लगाने होते थे।

फिर कहीं जाकर आपको उसकी जानकारी मिलती थी। इतनी ज्यादा भागदौड़ करने में आदमी कतराता था। परंतु आज के समय में परिवहन विभाग ने एक वेबसाइट और एक ऐप बनाया है। जिस पर आप बिल्कुल आसान तरीके से कुछ गाड़ी वाले का पूरा डाटा आसानी से जान सकते हैं। आपको गाड़ी नंबर से डिटेल कैसे निकाले इसके जानने के कई तरीके है। हम आपको 2 आसान तरीके और उनके कुछ Step आपको नीचे बतायेंगे:-

SMS Se Kaise Nikale Malik Ka Name

यदि आप गाड़ी नंबर से गाड़ी के मालिक का नाम जानना चाहते हैं तो आप सिर्फ एक SMS के जरिए इसका पता लगा सकते हैं। आज के समय में यदि आपके पास स्मार्टफोन नहीं है और साधारण फोन का प्रयोग करते हैं तो आपको सिर्फ एक SMS भेजना है और आपको उस गाड़ी की सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल का Inbox खोलना है उस Inbox मैं सबसे पहले VAHAN करना है फिर उसके बाद आपको गाड़ी का नंबर लिखना है “उदाहरण :- (Vahan UP16AB1234)” गाड़ी का नंबर लिखने के बाद आपको दिए गए नंबर “7738299899” पर मैसेज सेंड करना है। सेंड करने के कुछ क्षणों में आपके मोबाइल में एक मैसेज आएगा। इस मैसेज में आपको उस गाड़ी की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। यह मैसेज भेजने के लिए आपको ₹1.50 से ₹2 का चार्ज लिया जा सकता है।

App Se Kaise Nikale Malik Ka Name

Step1:- सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से Google Play Store में जाकर mParivahan App Download करना है या फिर आप वेबसाइट parivahan.gov.in पर भी जा सकते है। ऐप डाउनलोड होने के बाद यदि आप ने अपने मोबाइल से रजिस्टर कर रखा है। तो आप लॉगिन करें और यदि आपने रजिस्टर नहीं किया हुआ है। तो सबसे पहले आपको रजिस्टर कर लेना होगा। आप जिस नंबर से रजिस्टर करना चाहते हैं। उस नंबर से आपको रजिस्टर करना होगा और वह नंबर आपके मोबाइल में होना जरूरी है।

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन

Step2:- रजिस्टर करने के लिए आपने जो नंबर आपने डाला है उस पर One Time Password (OTP) आएगा OTP डालने के बाद आपका App Login हो जाएगा।

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन

Step3:- एप लॉगइन होने के बाद आपको एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा जिसमें आपको सिर्फ गाड़ी का नंबर डालना है। और सर्च बटन पर क्लिक करना है। जैसा कि आपको नीचे इमेज में दिखाया गया है।

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन

Step4:- जैसे ही आप Search पर Click करेंगे आपके पास उस गाड़ी से रिलेटेड सारी जानकारी जैसे कि ओनर का नाम, गाड़ी का मॉडल नंबर, गाड़ी कब ली गई है, गाड़ी की वैलिडिटी, उसका इंश्योरेंस, और यदि आप जानना चाहते हैं। कि इस गाड़ी पर कितने चालान हैं। तो नीचे आपको ऑप्शन मिल जाएगा उस पर आप क्लिक करेंगे और उसमें डिटेल डालने के लिए ऑप्शन देगा डिटेल डालने के बाद आपको चालान की डिटेल मिल जाएंगे अगर कोई चालान है। तो वहां पर आपको दिख जाएगा और नहीं है। तो वहां पर नहीं आएगा।

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन (Gadi Number Se Pata Kare Malik Online)

यह भी पढ़े – गाड़ी नंबर से मोबाइल नंबर कैसे निकाले जाने इस के बारे में?

Leave a Reply

Your email address will not be published.