IPL 2022 में सबसे महंगे प्लेयर्स लिस्ट, सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट यहाँ देखें

IPL 2022 में सबसे महंगे प्लेयर्स लिस्ट :- आईपीएल 2022 ऑप्शन में हुए खिलाड़ियों के चयन में सबको चौका का रख दिया। इस बार के आईपीएल में युवाओं खिलाड़ियों पर खूब पैसा लौटाया गया। ईशान किशन पर मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए लगाकर सबको अचंभित कर दिया। दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा। वही श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपए में खरीद कर अपने बल्लेबाजी को मजबूत किया। IPL 2022 Me Sabse Mehnga Player

IPL 2022 में सबसे महंगे प्लेयर्स लिस्ट (IPL 2022 Me Sabse Mehnge players)

IPL 2022 में सबसे महंगे प्लेयर्स लिस्ट
IPL 2022 Me Sabse Mehnge players

इस आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन प्रक्रिया में जमकर खिलाड़ियों के ऊपर पैसा बरसाया गया जिसमें मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को 10.75 करोड़ रुपए में खरीद कर दिल्ली की टीम ने अपनी गेंदबाजी को मजबूत किया।

यह भी पढ़े – आईपीएल 2022 ऑक्शन मैं इन खिलाड़ियों को खरीदार नहीं मिला। यहां देखें लिस्ट

ईशान किशन

ईशान किशन भारतीय टीम के उभरते हुए नए सितारे हैं जो आईपीएल में लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया है इस वजह से इस आईपीएल में ईशान किशन को सबसे ज्यादा पैसों में खरीदा गया उनको खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए खर्च किए और अपनी टीम की बल्लेबाजी को और भी ज्यादा मजबूत किया।

यह भी पढ़े – लखनऊ टीम में कौन कौन खिलाड़ी है, लखनऊ टीम में खिलाड़ियों के नाम यहाँ देखें

दीपक चाहर

दीपक चाहर भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज है उनकी लगातार अच्छे प्रदर्शन से चयनकर्ताओं के मन में उनको खरीदने के लिए काफी ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ी चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको खरीदने के लिए 14 करोड़ रुपए खर्च किए। दीपक चाहर का आईपीएल फॉर्मेट में प्रदर्शन काफी शानदार रहता है।

यह भी पढ़े – अहमदाबाद टीम में कौन कौन खिलाड़ी है, यहाँ देखें अहमदाबाद टीम खिलाड़ियों के नाम

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम को कई बार मजबूत स्थिति में पहुंचाया इस वजह से चयनकर्ताओं ने आईपीएल में सुरेश अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा। यार का आईपीएल मैं लगातार बेहतरीन प्रदर्शन रहता है।

यह भी पढ़े – 2022 आईपीएल कब से शुरू होगा? जाने 2022 के आईपीएल में कितनी टीम खेलेंगी

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल भारतीय टीम के उभरते हुए नए बल्लेबाज हैं लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से चयनकर्ताओं के मन में उनके प्रति एक अलग ही रणनीति थी जिसे पंजाब किंग्स के चयनकर्ताओं ने 12 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी बल्लेबाजी को और ज्यादा मजबूत किया।

IPL 2022 में सबसे महंगे प्लेयर्स लिस्ट

आईपीएल 2022 के लिए हुए चयन प्रक्रिया में सबसे ज्यादा पैसों में खरीदे गए खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है-

खिलाड़ियों के नामखरीदने की रकम
ईशान किशन15.25 करोड़
दीपक चाहर14.0 करोड़
श्रेयस अय्यर12.25 करोड़
मयंक अग्रवाल12.0 करोड़
लियाम लिविंगस्टोन11.50 करोड़
शार्दुल ठाकुर10.75 करोड़
वानिंदु हसरंगा10.75 करोड़
हर्षल पटेल10.75 करोड़
अवेश खान10.0 करोड़
शाहरुख खान9.0 करोड़
राहुल त्रिपाठी8.50 करोड़
टिम डेविड8.25 करोड़
जोफ्रा आर्चर8.0 करोड़
डेविड वार्नर6.25 करोड़

Follow us on Google News:

Kamlesh Kumar

मेरा नाम कमलेश कुमार है। मैं मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (Master in Computer Application) में स्नातकोत्तर हूं और CanDefine.com में एडिटर के रूप में कार्य करता हूँ। मुझे इस क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव है और मुझे हिंदी भाषा में काफी रुचि है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य, कंप्यूटर, मनोरंजन, सरकारी योजना, निबंध, जीवनी, क्रिकेट आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों पर आर्टिकल लिखता हूँ और आपको आर्टिकल में सारी जानकारी प्रदान करना मेरा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *