IPL ऑक्शन 2022 के ये है टॉप 10 खिलाड़ी जिनको खरीदने में हुई धन की बारिश

IPL ऑक्शन 2022 के ये है टॉप 10 खिलाड़ी जिनको खरीदने में हुई धन की बारिश, IPL 2022 शुरू होने से पहले सभी टीमों के खिलाड़ियों को खरीदने की प्रक्रिया आईपीएल ऑक्शन 2022 का आयोजन 12 फरवरी 2022 को किया गया। सभी टीमों ने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए दिल खोलकर खिलाड़ियों के ऊपर पैसा लगाया जिसमें ईशान किशन को 15.25 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। उसके बाद दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड रुपए में खरीदा।

IPL ऑक्शन 2022 के ये है टॉप 10 खिलाड़ी जिनको खरीदने में हुई धन की बारिश

IPL ऑक्शन 2022 के ये है टॉप 10 खिलाड़ी जिनको खरीदने में हुई धन की बारिश

सभी टीमें अपनी टीम के लिए अच्छे से अच्छे खिलाड़ी का चयन करना चाहती है इसी वजह से सभी टीमों ने खिलाड़ियों के ऊपर दिल खोलकर पैसा लगाया। इस आईपीएल में ऐसे 10 खिलाड़ियों की सूची दी गई है जिन को खरीदने में टीमों ने काफी पैसा खर्चा किया। पहले ऑप्शन में टीमों को अपने तीन रिजर्व खिलाड़ियों को चुनने की स्वतंत्रता दी गई थी इन खिलाड़ियों की सूची इस लिस्ट में नहीं दी गई है।

यह भी पढ़े – 2022 आईपीएल कब से शुरू होगा? जाने 2022 के आईपीएल में कितनी टीम खेलेंगी

ईशान किशन

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया। पिछले आईपीएल में इशान किशन ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था इसी वजह से इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने उनके ऊपर इतने रुपए खर्च किए। किशन किशन एक ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज है।

दीपक चाहर

12 फरवरी 2022 में हुए आईपीएल के ऑप्शन में दीपक चाहर को 14 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद कर अपनी टीम को मजबूती दी दीपक चाहर ने पिछले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया था।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज है श्रेयस अय्यर ने अपने प्रदर्शन सहित सभी का दिल जीत लिया था इस वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपए में श्रेयस अय्यर को खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करते हुए अच्छे अच्छे खिलाड़ियों का चयन कर रही है।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया। कई समय से दिल्ली की टीम के पास कोई भी अच्छा गेंदबाज नहीं था परंतु इस बार दिल्ली टीम ने शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम में शामिल करके गेंदबाजी को मजबूत किया। शार्दुल ठाकुर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

निकोलस पूर्ण

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी है। सनराइजर्स हैदराबाद ने इनको 10.75 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम की स्थिति को मजबूत किया।

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल इंडियन टीम के राइट हैंड स्पिनर हैं जिन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम को मैच जीते हैं। हर्षल पटेल ने आईपीएल फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पाटिल को 10.75 करोड़ में खरीद कर अपनी टीम की गेंदबाजी को मजबूत करते हुए यह कदम उठाया है।

वानिंदु हसारंगा

वानिंदु हसारंगा श्रीलंका टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी है जिन्होंने अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया इन्होंने 2017 में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने वानिंदु हसारंगा को 10.75 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया।

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा इंडियन टीम के राइट हैंड तेज गेंदबाज है जिन्होंने हाल ही में हो रही वेस्टइंडीज टीम के साथ खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने प्रसिद्ध कृष्णा को 10 करोड़ में खरीदा। प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल फॉर्मेट पर बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

लॉकी फर्ग्युसन

लोकी फुक्किंग सन न्यूजीलैंड टीम के एक बेहतरीन ऑलराउंडर है इन्होंने अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन किया है इस प्रदर्शन को देखते हुए गुजरात टाइटंस ने इनको 10 करोड़ में खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने नवंबर 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने इनको 9.25 करोड रुपए में खरीद कर अपनी टीम में जगह दी।

Leave a Comment