कमल हसन इरई अंबू के मुख्य सचिव से क्षेत्र सभा वार्ड समिति बनाने का किया आग्रह

मक्कल निधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हसन हैं उन्होंने सोमवार को मक्कल निधि मय्यम के मुख्य सचिव के साथ मुलाकात की इस मुलाकात में कमल हासन ने मुख्य सचिव से इरई अंबू में क्षेत्र सभा और वार्ड समिति बनाने के लिए आग्रह किया और साथ ही साथ इन समितियों को बनाने के लिए नियमों को बनाने का आग्रह भी किया।

कमल हसन इरई अंबू के मुख्य सचिव से क्षेत्र सभा वार्ड समिति बनाने का किया आग्रह

कमल हसन इरई अंबू के मुख्य सचिव से क्षेत्र सभा वार्ड समिति बनाने का किया आग्रह
कमल हसन

तमिलनाडु के मक्कल निधि मय्यम क्षेत्र के अध्यक्ष कमल हसन हैं तमिलनाडु सरकार ने वहां के राज्यों के लिए नगर कानून अधिनियम 2010 को लागू कर दिया है। इस अधिनियम के अंतर्गत नगर में और नगर पालिकाओं में क्षेत्र सभा और वार्ड समिति को बनाने का मार्ग आसान हो गया है। इन राज्यों में इस अधिनियम को पास हुए 11 साल हो चुके हैं परंतु यहां पर इसके लिए कोई भी कानून नहीं बनाया गया। जब तक इसके लिए नियम नहीं बनाए जाएंगे तब तक क्षेत्र सभा और वार्ड समिति का गठन नहीं किया जा सकता।

कमल हसन ने इस क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए मुख्य सचिव से मुलाकात की और इसके गठन के लिए नियमों को बनाने के लिए आग्रह किया। कमल हसन साउथ के एक महान अभिनेता और राजनेता भी हैं। नगर की ज्यादातर वादे शहर में ही रहती है। और यह भी बताया गया है कि इसमें नगर पंचायत को इस अधिनियम से बाहर रखा जाएगा इसमें केवल राज्य के नगर पंचायत को ही शामिल किया जाएगा।

कमल हसन ने मुख्य सचिव से मुलाकात करते हुए यह बताया कि केरल और कर्नाटक जैसे राज्यों में इस नियम को बड़ी सफलतापूर्वक लागू कर दिया गया है। कर्नाटक के बेंगलुरु निगम को समिति के द्वारा 50 लाख रुपए का बजट आवंटित किया गया है नगर समिति और वार्ड समितियों कि विवेक के आधार पर ही इन पैसों का उपयोग सही तरीके से किया जाएगा।

यह भी पढ़े – प्रो कबड्डी 2022 में यूपी योद्धा ने पुनेरी पलटन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.