लखनऊ टीम में कौन कौन खिलाड़ी है, लखनऊ टीम में खिलाड़ियों के नाम यहाँ देखें

लखनऊ टीम में कौन कौन खिलाड़ी है ( Lucknow Team Mein Kaun Kaun Khiladi Hai) :- आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम ने अपनी टीम को मजबूती देते हुए दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर, मनीष पांडे, क्विंटन डी कॉक, क्रुणाल पंड्या, मार्क वुड जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। वर्ष 2022 के आईपीएल में दो नई टीमों को जोड़ा गया है जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद की टीम है। आईपीएल में दो और नई टीमों के जुड़ने से दर्शकों को इस आईपीएल में और भी ज्यादा मनोरंजन करने को मिलेगा। हाल ही में हुए आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) 2022 में लखनऊ टीम में तीन खिलाड़ियों को शामिल कर लिया गया है। Lucknow ipl team 2022 players list.

लखनऊ टीम में कौन कौन खिलाड़ी है ( Lucknow Team Mein Kaun Kaun Khiladi Hai)

लखनऊ टीम में कौन कौन खिलाड़ी है

Lucknow Team IPL 2022 Players List

इस आईपीएल में लखनऊ को मजबूती देने के लिए मेघा ऑक्शन के नियम के अनुसार अपनी टीम के लिए तीन अच्छे खिलाड़ियों का चयन कर लिया है जिसमें केएल राहुल मार्क स्टोइनिस, रवि बिश्नोई को शामिल किया गया है। केएल राहुल की टीम में शामिल होने से टीम को काफी ज्यादा मजबूती मिली है। केएल राहुल को लखनऊ टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़े – 2022 आईपीएल कब से शुरू होगा? जाने 2022 के आईपीएल में कितनी टीम खेलेंगी

लखनऊ टीम प्लेयर्स लिस्ट

S.Noखिलाड़ी नामरूपए
1.केएल राहुल15 करोड़
2.मार्क स्टोइनिस11 करोड़
3.आवेश खान10 करोड़
4.जेसन होल्डर8.75 करोड़
5.क्रुणाल पंड्या8.25 करोड़
6.मार्क वुड7.5 करोड़
7.क्विंटन डी कॉक6.75 करोड़
8.दीपक हुड्डा5.75 करोड़
9.मनीष पांडे4.60 करोड़
10.रवि बिश्नोई4 करोड़
11.दुश्मंथा चमेरा2 करोड़
12.इविन लुईस2 करोड़
13.कृष्णप्पा गौतम90 लाख
14.अंकित सिंह राजपूत50 लाख
15.शाहबाज नदीम50 लाख
16.मनन वोहरा20 लाख

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल ने वर्ष 2013 से आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत की थी जब वह आईपीएल में चुने गए तब उनकी पहली टीम बैंगलोर थी। वर्ष 2022 के आईपीएल में केएल राहुल को लखनऊ टीम ने 15 करोड़ में खरीदा है। भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल देश के लिए अच्छी पारियां खेली हैं और दर्शक भी उनकी इस विस्फोटक बल्लेबाजी को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि केएल राहुल को लखनऊ टीम में शामिल करने पर उन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है क्योंकि वर्तमान में केएल राहुल ने भारतीय टीम कि बतौर कप्तान के रूप में कमान संभाली है।

मार्क स्टोइनिस (Marcus Stoinis)

मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया टीम के बेहतरीन ऑल राउंडर हैं स्टोइनिस तेज गति से रन बनाने और पिच हीटर के नाम से भी जाना जाता है। वह अपनी बल्लेबाजी के दम पर अगली टीम पर अच्छा दबाव बनाते हैं और गेंदबाज उनके सामने की ना बाजी करने मैं जी सकते हैं। स्टोइनिस का बल्लेबाजी में स्ट्राइक रेट बहुत ही अच्छा है। मार्क स्टोइनिस को लखनऊ टीम ने इस आईपीएल में 11 करोड़ में खरीदा है।

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

रवि बिश्नोई भारतीय टीम के लेग स्पिनर के रूप में खेलते हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी का लोहा भी मन माया है इसलिए लखनऊ टीम ने अपनी टीम को गेंदबाजी मजबूती देते हुए रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए में खरीदा है।

आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों की नीलामी कब होगी

आईपीएल के नियम के अनुसार सभी टीमों ने अपने तीन तीन खिलाड़ियों का चयन कर लिया है और अब अपनी टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन होना अभी बाकी है। 22 और 23 फरवरी 2022 को IPL 2022 के खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी। बार का आईपीएल और भी ज्यादा रोमांचित होने वाला है क्योंकि इस बार आईपीएल में दो नई टीमें और खेलेंगे जिससे आईपीएल में मैचों की संख्या बढ़ जाएगी और दर्शकों को इन दोनों ने टीमों के खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया कब तक होगी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़े – IPL 2022 Schedule Date: आईपीएल 2022 के मैच 02 अप्रैल से खेले जायेंगे, BCCI का बड़ा ऐलान

Follow us on Google News:

Kamlesh Kumar

मेरा नाम कमलेश कुमार है। मैं मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (Master in Computer Application) में स्नातकोत्तर हूं और CanDefine.com में एडिटर के रूप में कार्य करता हूँ। मुझे इस क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव है और मुझे हिंदी भाषा में काफी रुचि है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य, कंप्यूटर, मनोरंजन, सरकारी योजना, निबंध, जीवनी, क्रिकेट आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों पर आर्टिकल लिखता हूँ और आपको आर्टिकल में सारी जानकारी प्रदान करना मेरा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *