मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीत कर भारत का नाम किया रोसन।

मीराबाई चानू

मीराबाई चानू सिल्वर मेडल (Meera Bai Chanu Gold Medal) टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में 49 किलोग्राम की वेटलिफ्टिंग वरीयता में भारत को रजत पदक दिलाकर देश का नाम ऊंचा किया इनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गौरवान्वित है इससे पहले वेटलिफ्टिंग में मल्लेश्वरी ने सन 2000 में भारत को पदक दिलाया था आज लगभग 21 साल बाद मीराबाई ने भारत को पदक दिलाकर भारत देश का नाम ऊंचा किया।

मीराबाई चानू गोल्ड मेडल (Meera Bai Chanu Gold Medal)

मीराबाई चानू
मीराबाई चानू गोल्ड मेडल (Meera Bai Chanu Gold Medal)

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने मीराबाई के ओलंपिक में रजत पदक जीतने की खुशी में बधाई दी है उन्होंने ट्विटर पर बधाई संदेश साझा करते हुए यह संदेश दिया है कि ओलंपिक में खेल रहे भारतीय एथलीटों को इस जीत से प्रेरणा मिलेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीराबाई की इस जीत पर उनको बहुत-बहुत बधाई दी है और उन्होंने मीराबाई को देश का नाम रोशन करने पर ट्विटर के जरिए उन्होंने उनको बधाई दी।

टोक्यो में चल रहे 2021 के ओलंपिक में मीराबाई ने रजत पदक जीता उनकी उम्र 26 साल है और वेट लिफ्टिंग की वेट कैटेगरी 49 किलोग्राम में भाग लिया था को मीराबाई से इस ओलंपिक में मेडल की उम्मीद की गई थी पुणे वेटलिफ्टिंग में कुल मिलाकर 202 किलोग्राम का भार उठाया और भारत को सिल्वर मेडल दिलाकर देश का नाम ऊंचा किया।

यह भी पढ़े –

Leave a comment

Your email address will not be published.