मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीत कर भारत का नाम किया रोसन।

मीराबाई चानू सिल्वर मेडल : टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में 49 किलोग्राम की वेटलिफ्टिंग वरीयता में भारत को रजत पदक दिलाकर देश का नाम ऊंचा किया इनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गौरवान्वित है इससे पहले वेटलिफ्टिंग में मल्लेश्वरी ने सन 2000 में भारत को पदक दिलाया था आज लगभग 21 साल बाद मीराबाई ने भारत को पदक दिलाकर भारत देश का नाम ऊंचा किया।

जाने इस पोस्ट में क्या है

मीराबाई चानू गोल्ड मेडल

मीराबाई-चानू
Meera Bai Chanu Gold Medal

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने मीराबाई के ओलंपिक में रजत पदक जीतने की खुशी में बधाई दी है उन्होंने ट्विटर पर बधाई संदेश साझा करते हुए यह संदेश दिया है कि ओलंपिक में खेल रहे भारतीय एथलीटों को इस जीत से प्रेरणा मिलेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीराबाई की इस जीत पर उनको बहुत-बहुत बधाई दी है और उन्होंने मीराबाई को देश का नाम रोशन करने पर ट्विटर के जरिए उन्होंने उनको बधाई दी।

टोक्यो में चल रहे 2021 के ओलंपिक में मीराबाई ने रजत पदक जीता उनकी उम्र 26 साल है और वेट लिफ्टिंग की वेट कैटेगरी 49 किलोग्राम में भाग लिया था को मीराबाई से इस ओलंपिक में मेडल की उम्मीद की गई थी पुणे वेटलिफ्टिंग में कुल मिलाकर 202 किलोग्राम का भार उठाया और भारत को सिल्वर मेडल दिलाकर देश का नाम ऊंचा किया।

यह भी पढ़े –

Subscribe with Google News:

Leave a Comment