MPL App डाउनलोड कैसे करें जाने इसका आसान तरीका Android और Jio Phone के लिए?

सबसे पहले आपको यह जानना जरूरी है। कि MPL APP डाउनलोड कैसे करें क्योंकि Google Play Store पर आपको एमपीएल एप नहीं मिलेगा। अगर आप गूगल प्ले स्टोर पर एमपीएल एप को ढूंढ रहे हैं। तो आपको वहां पर उससे रिलेटेड ऐप मिल जाएंगे परंतु एमपीएल एप आपको गूगल प्ले स्टोर पर इंस्टॉल करने के लिए अवेलेबल नहीं है।

क्योंकि MPL Pro App, Rummy, Dream11 जैसे पैसे कमाने वाले ऐप गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलते हैं। क्योंकि यह ऐप गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी को फॉलो नहीं करते हैं। इस वजह से गूगल प्ले स्टोर इन ऐप को अपने प्लेटफार्म पर पब्लिश नहीं करता है। यदि आपको यह ऐप डाउनलोड करने हैं। और उनको खेल कर पैसा कमाना है। तो आपको इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर वहां से डाउनलोड लिंक पर क्लिक कर कर डाउनलोड कर सकते हैं।

MPL APP डाउनलोड कैसे करें

mpl app download kaise kare

गेम खेलना तो सबको ही पसंद है। परंतु यदि गेम खेलते खेलते आपको उस गेम से पैसे मिलने लगे तो आपको कैसा लगेगा। एमपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है। जहां पर बहुत सारे गेम आपको अवलेबल होते हैं। जिसको खेलने से आपको इस प्लेटफार्म के जरिए पैसे दिए जाते हैं। परंतु आपने आज से पहले या फिर एमपी लाने से पहले गेम खेल कर अपना टाइम तो वेस्ट किया ही होगा। गेम खेलने से मनोरंजन तो होता ही है। और उसके साथ साथ हमारा टाइम भी वेस्ट होता है।

आपको पता ही होगा जब एमपीएल एप लांच हुआ था। तो यह काफी पॉपुलर हुआ था। पॉपुलर होने का एक सबसे बड़ा कारण यह था। कि इस ऐप का विज्ञापन हमारे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। और विराट कोहली के फैंस और फॉलोअर्स बहुत सारे हैं। ऐसे में MPL Pro App लोकप्रिय तो होना ही था।

हमें कोई भी गेम डाउनलोड करना होता है। तो हम सबसे पहले अपने गूगल प्ले स्टोर के ऐप में जाकर वहां पर ऐप को सर्च करते है। और हमें वहां पर ऐप मिल जाते हैं। परंतु पैसे कमाने वाले एप गूगल की पॉलिसी में नहीं आते हैं। इसलिए प्ले स्टोर पर आपको नहीं मिलेंगे इसलिए आपको एमपीएल एप डाउनलोड करने के लिए MPL Pro App की वेबसाइट पर जाना होगा (https://www.mpl.live/) और वह से आप को डाउनलोड करना होगा।

MPL App कैसे डाउनलोड करें जानते हैं उसके स्टेप्स :-

Step 1:– सबसे पहले आपको अपने फोन में ब्राउज़र ओपन करना होगा। ब्राउज़र ओपन होने के बाद आपको उसमें MPL टाइप करना होगा और जैसा कि आपको image में दिखाया गया है। जब आप एमबिल टाइप कर देंगे तो www.mpl.live यह वेबसाइट आ जाएगी उस पर आपको क्लिक कर देना है।

mpl app download kaise kare1

Step 2:- वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद आपको सामने ही डाउनलोड का बटन ग्रीन कलर में दिखाई देगा आप जैसे ही आप उस पर क्लिक कर देंगे ऐप डाउनलोड होने लगेगा और थोड़ी ही देर में ऐप डाउनलोड हो जाएगा ।

mpl app download kaise kare2

एमपीएल गेम जियो फोन में कैसे डाउनलोड करें?

Jio Phone यूज करने वाले ग्राहक की संख्या बहुत ज्यादा है। आप जियो फोन में एमपीएल एप डाउनलोड तो कर सकते हैं। परंतु एमपीएल ऐप को जब इंस्टॉल करेंगे तो वह इंस्टॉल नहीं होगा इंस्टॉल नहीं होने का एक कारण यह है। कि जो आपका जिओ फोन यूज़ करते है उसमे Kai OS ऑपरेटिंग सिस्टम डाला गया है। और एमपीएल ऐप एंड्राइड OS है। जिस वजह से यह अब आपके फोन में इंस्टॉल नहीं होगा जिओ यूजर्स के लिए अभी फिलहाल में एमपीएल एप इंस्टॉल करने का कोई तरीका नहीं है। यदि एमपीएल भविष्य में जिओ फोंस के लिए एप बना कर दे देता है। तो आपको यह ऐप जियो फोन में चलाने के लिए अवेलेबल हो जाएगा।

Note :- एमपीएल गेम खेलते खेलते आपको इस गेम की लत लग सकती है। इस गेम को आप अपने जोखिम पर खेलें।

 

 

Published
Categorised as News

Leave a comment

Your email address will not be published.