NPCL Ka Pura Name Kya Hai? जाने NPCL का फुल फॉर्म इन हिंदी।

NPCL Ka Pura Name Kya Hai:- NPCL का पूरा नाम Noida Power Company Limited ( नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ) है। यह उत्तर प्रदेश पावर कंपनी का एक हिस्सा है। जो कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के एरिया को देखता है। यहां पर जितनी भी बिजली वितरण की जाती है। और उनसे संबंधित जो भी काम किए जाते हैं। वह नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड में ही देखे जाते हैं। जैसे कि बिजली का वितरण, बिजली के बिल और अन्य तरह की सेवाएं दी जाती हैं ।

NPCL Ka Pura Name Kya Hai :-NPCL का पूरा नाम Noida Power Company Limited ( नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ) है।

NPCL Ka Pura Name Kya Hai

यहां के ग्राहकों को ऑनलाइन बिजली भुगतान करने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट और कई थर्ड पार्टी ऐप भी दिए गए हैं। जिससे आप अपने इलेक्ट्रिसिटी का बिल आसानी से भर सकते हैं। एनपीसीएल का कस्टमर केयर बहुत ही एक्टिव कस्टमर केयर में माना जाता है।

यहां पर कोई भी कंप्लेंट होने पर सिर्फ 1 घंटे के अंदर ही जो भी समस्या होती है। उसको दूर की जाती है। यूपीसीएल कस्टमर केयर में शिकायत दर्ज करने के बाद आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यहां का कस्टमर केयर इतना एक्टिव है। कि यह आपकी सारी समस्याओं को सुलझा देता है। एमपीसीएल ने यहां पर ग्राहकों के लिए बहुत सख्त कानून बना रखे हैं।

और अब तो यहां पर डिजिटल मीटर भी लगाए जाना शुरू कर दिया गया है। डिजिटल मीटर यह वह मीटर होते हैं। जिनको चलाने से पहले हमें रिचार्ज करना पड़ता है। जैसे हमारे घर में टीवी के सेटअप बॉक्स को रिचार्ज करना पड़ता है। वैसे ही इसको रिचार्ज करके रखना होता है। और यदि आप इसको रिचार्ज नहीं करेंगे तो बिजली की सप्लाई काट दी जाती हैं।

यह सारा प्रोसेस ऑटोमेटिक होता है। यह जो डिजिटल मीटर आप क्या लगा होता है। समय-समय पर एनपीसीएल के द्वारा यह चेक किया जाता है। कि कहीं इस मीटर में छेड़छाड़ तो नहीं की गई यदि आप इस मीटर के साथ छेड़छाड़ करते हैं। तो आपको कुछ जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- सीएनजी गैस का पूरा नाम क्या है?

Follow us on Google News:

Arjun

मेरा नाम अर्जुन है और मैं CanDefine.com में एडिटर के रूप में कार्य करता हूँ। मैं CanDefine वेबसाइट का SEO एक्सपर्ट हूँ। मुझे इस क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव है और मुझे हिंदी भाषा में काफी रुचि है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य, कंप्यूटर, मनोरंजन, सरकारी योजना, निबंध, जीवनी, क्रिकेट आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों पर आर्टिकल लिखता हूँ और आपको आर्टिकल में सारी जानकारी प्रदान करना मेरा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.