फोन की लास्ट 15 मिनट की सर्च हिस्ट्री को करे यु डिलीट जाने इसके बारे में?

फोन की लास्ट 15 मिनट की सर्च हिस्ट्री को करे यु डिलीट, अगर आप चाहें, तो अब आइफोन पर अंतिम 15 मिनट की गूगल सर्च हिस्ट्री को डिलीट कर सकते हैं। GOOGLE APP में बस एक बटन को टैप करके सर्च हिस्ट्री को हटा पाएंगे। हालांकि यह सुविधा फिलहाल आइओएस एप तक ही सीमित है।

फोन की लास्ट 15 मिनट की सर्च हिस्ट्री को करे यु डिलीट

फोन की लास्ट 15 मिनट की सर्च हिस्ट्री को करे यु डिलीट

iPhone में सर्च हिस्ट्री को ऐसे हटाएं

GOOGLE पहले से ही 24 घंटे से लेकर पूरी सर्च हिस्ट्री को हटाने की सुविधा देता है। इसके अलावा, GOOGLE पर 3, 18 या 36 महीने के बाद भी सर्च हिस्ट्री को आटो-डिलीट करने की सुविधा मौजूद है।

लेकिन अब यदि आप चाहें, तो आइओएस पर केवल अंतिम 15 मिनट की सर्च G हिस्ट्री को हटा सकते हैं। यदि कोई आपका फोन मांगता है, तो आप नहीं चाहंगे कि उसे पता चले कि क्या सर्च रहे थे, तो यह एक अच्छा तरीका हो सकता है। इस सुविधा को आइफोन पर ऐसे इनेबल कर सकते है।

  • अपने iPhone पर अपडेट किया गया गूगल एप ओपन करें। फिर ऊपर प्रोफाइल पिक्चर आइकन पर टैप करें।
  • पाप-अप मेन्यू पर अब आपको सर्च हिस्ट्री के तहत एक नया विकल्प ‘डिलीट लास्ट 15 मिनट’ दिखाई देगा, उस पर टैप करें। गूगल एप पर आपकी लास्ट 15 मिनट की एक्टिविटी सिर्फ एक टैप में डिलीट हो जाएगी।

एंड्रायड में ऐसे डिलीट करें सर्च हिस्ट्री

एंड्रायड फोन पर केवल अंतिम 15 मिनट की हिस्ट्री को नहीं हटा सकते हैं, लेकिन उस दिन की, हिस्ट्री, कस्टम रेंज या फिर आल टाइम हिस्ट्री को डिलीट कर सकते हैं।

  • इसके लिए फोन में गूगल एप को ओपन करें। फिर प्रोफाइल पिक्चर आइकन पर टैप करें। अब पाप-अप मेन्यू में सर्च हिस्ट्री आप्शन को सर्च करें।
  • यहां तीन विकल्प दिखाई देंगे डिलीट टुडे, डिलीट कस्टम रेंज. और डिलीट आल टाइम। अब अपने पसंदीदा विकल्प पर टैप करें। फिर उस अवधि के लिए आपका गूगल सर्च हिस्ट्री हटा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.