Pm Wani Free Wifi Yojana Registration : अब गांव-गांव में फ्री मिलेगा इंटरनेट, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन!

Pm Wani Free Wifi Yojana Registration : पीएम मोदी के द्वारा भारत को डिजिटल बनाने के लिए पीएम वानी फ्री वाईफाई योजना 2022 (PM WANI Free Wifi Yojana 2022) को शुरू किया है इस योजना के तहत पूरे भारत में और गांव-गांव तक फ्री में वाईफाई की सेवा प्रदान करना है जो लोग गांव में रहते हैं उन लोगों को तक इंटरनेट की सुविधा प्रदान करना इस योजना का मुख्य उद्देश्य है। डिजिटल इंडिया बनाने के मकसद से इस शानदार योजना को शुरू किया गया है।

Pm Wani Free Wifi Yojana Registration

Pm Wani Free Wifi Yojana Registration

पीएम वानी फ्री वाईफाई योजना 2022

अब आम जनता तक भारत के कोने-कोने तक सभी को इंटरनेट प्राप्त हो सकेगा प्रधानमंत्री के द्वारा चलाई गई पीएम वानी फ्री वाईफाई योजना 2022 (PM WANI Free Wifi Yojana 2022) मैं आसानी से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है इसका रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट (https://pmwani.cdot.in) पर जाना है। इस योजना के तहत आप पीएम वाणी की फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं जिसका कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

PM वानी फ्री वाईफाई योजना 2022 (PM WANI Free Wifi Yojana 2022) मैं रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप पीएम वानी ऐप (PM WANI App) और फ्री वाईफाई (Wifi Renj) की रेंज पा सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप फ्री वाईफाई वाणी योजना के उपयोगों के बारे में भी आसानी से जान सकते हैं।

यह भी पढ़े – Ration Card Apply Online : ऐसे करें राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन, देखे पूरी प्रक्रिया

पीएम मोदी फ्री वाईफाई रजिस्ट्रेशन

पीएम मानी फ्री वाईफाई योजना 2022 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और पंजीकरण करना है इस योजना का मुख्य उद्देश्य यह है कि भारत में गांव-गांव तक इंटरनेट की सुविधा प्रदान करना और इसके जरिए नागरिकों को रोजगार और आय के स्रोत को बढ़ाना है।

इस योजना के तहत गांव में रहने वाले छोटे छोटे दुकानदारों को इंटरनेट के जरिए उनकी विधाओं को डिजिटल कराना इस योजना का मुख्य उद्देश्य है यह योजना सरकार की तरफ से बिल्कुल फ्री में प्रदान की जा रही है जिसमें आपको फ्री वाईफाई मिलेगा। छोटे-छोटे डिस्ट्रीब्यूटर और छोटे छोटे दुकानदारों को यह सेवा बिल्कुल फ्री में दी जा रही है जिससे गांव गांव में रह रहे नागरिकों को मुफ्त में वाईफाई की सेवा मिल सके।

पीएम वाणी सेंट्रल रजिस्ट्री के लाभ

इस योजना को देश के कोने कोने तक पहुंचाने के लिए देश में कई डिस्ट्रीब्यूटर बनाए जाएंगे जिसके जरिए वह सार्वजनिक हॉटस्पॉट की सुविधा लोगों को प्रदान करेंगे डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए यह बिल्कुल फ्री सेवा है। इस योजना के तहत छोटे छोटे दुकानदार विक्रेता इस सुविधा को अपनी दुकान में स्थापित करके अपनी कमाई का जरिया बना सकते हैं।

पीएम वाणी फ्री वाईफाई स्कीम 2022 की लाभों को लेने के लिए आपको डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन करना होगा आवेदन करने के बाद आपको डिस्ट्रीब्यूटर से प्रदान की जाएगी और यह डिस्ट्रीब्यूटरशिप बिल्कुल फ्री में दी जाएगी जिससे छोटे छोटे दुकानदारों चाय वालों और व्यापारियों को अपनी कमाई बढ़ाने का नए अवसर प्रदान होगा। इसके कामकाज में प्रमुख तीन तत्व है पीडीओ, पीडीओए, ऐप प्रदाता और केंद्रीय रजिस्ट्री है।

पीएम वाईफाई योजना में आवेदन कैसे करें

इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको आवेदन करना होगा इस आवेदन की प्रक्रिया के चरण आपको नीचे बताए गए हैं इन चरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और इसका पालन करें। इसमें आवेदन प्रक्रिया पीडीओ, पीडीओए और आवेदन प्रदाता के लिए समान है।

  • आपको सबसे पहले पीएम वाणी पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट https://pmwani.cdot.in पर जाना है
  • मेन मैन्यू के नीचे आपको पीडी पोर्टल का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने एक फॉर्म पेज खुल जाएगा उसमें पूछी गई सारी जानकारी को सही सही भरना है।
  • अब फॉर्म भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें अब आपको पीएम वाणी की तरफ से कॉल आएगा उसकी प्रतीक्षा करें पीएम वाणी की तरफ से अधिकतम 7 दिन का समय लिया जाता है।
  • पीएम वाहिनी फ्री वाईफाई योजना में इस प्रकार से ऑनलाइन आवेदन किया जाता है।

यह भी पढ़े – Krishi Niryat Niti : प्रधानमंत्री के द्वारा कृषि निर्यात नीति से किसान की आय होगी दोगुनी

Leave a Reply

Your email address will not be published.