Twitter का मालिक कौन है, Elon Musk बने Twitter के नए मालिक

Twitter एक प्रकार की सोशल मीडिया साइट है। Twitter का मालिक कौन है आप जानकर हैरान हो जाएंगे। दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon Musk ने ट्विटर को खरीद लिया है यह अब ट्विटर के नए मालिक बन चुके हैं। ट्विटर को खरीदने के बाद इन्होंने कई बड़े बदलाव करने का भी निर्णय ले लिया है। Twitter को Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर, भारतीय रुपए के अनुसार 3368 अरब रुपए में खरीद लिया है। ट्विटर की बोर्ड मेंबर कमेटी ने एलॉन मस्क के इस ऑफर को स्वीकार कर लिया।

Twitter का मालिक कौन है

Twitter का मालिक कौन है

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलॉन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की इच्छा जाहिर की इसके लिए उन्होंने ट्विटर को खरीदने का ऑफर भी भेज दिया था जिसे ट्विटर की बोर्ड मेंबर कमेटी ने स्वीकार कर लिया टि्वटर बहुत बड़ी सोशल मीडिया साइट है। जिसको माइक्रोब्लॉगिंग साइट के नाम से भी जाना जाता है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट इसको इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें आप अपने पोस्ट में सीमित शब्द लिखकर ही इसको पोस्ट या शेयर कर सकते हैं।

Twitter कहां की कंपनी है

टि्वटर को 21 मार्च 2006 को लांच किया था। टि्वटर कंपनी USA, अमेरिका की कंपनी है। ट्विटर को बनाने में 4 लोगों ने योगदान दिया था। Jack Dorsey, Noah Glass, Biz Stone और Evan Williams ने मिलकर ट्विटर को बनाया है। ट्विटर कंपनी का असली मालिक Jack Patrick Dorsey को माना जाता था। परंतु Elon Musk ने ट्विटर को खरीद कर उसके नए मालिक बन गए हैं।

Twitter नाम क्यों रखा गया

सबसे पहले इसका नाम Twitch रखा गया था इसके मालिक ने इसका नाम बदलकर Twitter रख दिया। ट्विटर एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिस पर आप कम शब्दों में अपनी बात लोगों तक पहुंचा सके। ट्विटर का फुल फॉर्म typing with I am thinking that everyone’s reading है।

Twitter खरीदने के बाद Elon Musk ने किया ट्वीट

Twitter को खरीदने की प्रक्रिया में भले ही कुछ समय लग जाए परंतु अब Elon Musk को ट्विटर का मालिक कह सकते हैं। ट्विटर का मालिक बनने के बाद Elon Musk ने Twitter पहला ट्वीट करते हुए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

CEO पराग अग्रवाल ने किया ट्वीट

कंपनी को बेचे जाने के बाद ट्विटर कंपनी के CEO पराग अग्रवाल ने ट्वीट किया है।

Twitter has a purpose and relevance that impacts the entire world. Deeply proud of our teams and inspired by the work that has never been more important.

यह भी पढ़े –

Leave a Reply

Your email address will not be published.