यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी (SP) को कितनी सीट मिली

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी (SP) को कितनी सीट मिली: उत्तर प्रदेश में नई सरकार के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वोटिंग चल रही है। चुनाव आयोग के द्वारा उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनाव कराए जा रहे हैं और 7 मार्च को यूपी में आखिरी चरण के लिए वोट डाले जाएंगे और इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में नई सरकार किसकी बनेगी 10 मार्च को वोटों की काउंटिंग की जाएगी।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी (SP) को कितनी सीट मिली

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी (SP) को कितनी सीट मिली

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में दो पार्टियों के बीच घमासान दिखाई दे रहा है इसमें समाजवादी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देती नजर आ रही है। अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी लगातार अपनी पार्टियों की उपलब्धि पर जनता से वोट मांग रही हैं। समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में 402 सीटों पर अपने सभी उम्मीदवारों को लड़ा रही है।

UP विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी को कितनी सीट मिली

उत्तर प्रदेश में चुनाव का माहौल चल रहा है इसमें समाजवादी पार्टी अपने सभी प्रत्याशियों के साथ बड़े उत्साह से इस चुनाव में भाग ले रही हैं भले ही इस चुनाव का नतीजा कुछ भी हो परंतु अखिलेश यादव की अध्यक्षता में इनकी पार्टी बड़े जोर शोर से उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार के लिए दावेदारी सुनिश्चित करना चाहती हैं। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को निराशा हाथ लगी जिसमें समाजवादी पार्टी का कुल 48 सीटों से ही संतोष करना पड़ा इतनी बड़ी विधानसभा सीट में केवल 48 सीटें ही मिलना किसी भी पार्टी के लिए एक सोचने का विषय है।

पार्टीसीट
समाजवादी पार्टी48
Total48

2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए अखिलेश यादव ने बड़े-बड़े नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया और कई छोटी-छोटी पार्टियों को भी अपनी पार्टी में शामिल किया समाजवादी पार्टी को एक बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के लिए उन्होंने कई पार्टियों के साथ गठबंधन किया 10 मार्च के दिन चुनाव का रिजल्ट सामने आने पर ही पता चलेगा की समाजवादी पार्टी को इन नेताओं और छोटी-छोटी पार्टियों को शामिल करने पर कितना फायदा हुआ।

यह भी पढ़े – UP Election 2022 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को कितनी सीट पर जीत मिली

Subscribe with Google News:

Leave a Comment