विदेश यात्रा पर जाने वाले मित्र को उसकी यात्रा की मंगल कामना करते हुए पत्र लिखिए

विदेश यात्रा पर जाने वाले मित्र को उसकी यात्रा की मंगल कामना करते हुए एक पत्र लिखिए (videsh yatra par jane vale mitra ko uski yatra mangal kamna krte hue patra likhiye)

विदेश यात्रा पर जाने वाले मित्र को उसकी यात्रा की मंगल कामना करते हुए एक पत्र लिखिए

विदेश यात्रा पर जाने वाले मित्र को उसकी यात्रा की मंगल कामना करते हुए एक पत्र लिखिए

सदर बाजार,
झाँसी।
दिनाँक : 21 मार्च, 20XX

प्रिय मित्र सतीश जी,
सादर नमस्कार।

दिनांक 25 मार्च, 20XX का लिखा, आपका पत्र अभी-अभी मुझे प्राप्त हुआ। मुझे यह जानकर अति प्रसन्नता हुई कि शिक्षा मंत्रालय ने आपको रसायन शास्त्र में विशेष अनुसंधान के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की है और उसी सम्बन्ध में 30 तारीख को आप अमेरिका जा रहे हैं।

इसके लिए मैं आपको हार्दिक बधाई देता हूँ और आपकी विदेश यात्रा के लिए विशेष मंगल कामना करता हूँ। प्रभु से मेरी प्रार्थना है कि वे आपकी इस यात्रा को निर्विघ्न, आनन्दमय और सुखद करें।

मित्रवर, साथ ही मेरी आकांक्षा है कि आप अपने अध्ययन काल में अमेरिका में भारतीय संस्कृति के सन्देश-वाहक के रूप में भी कार्य करें। आपका प्रत्येक आचरण व चेष्टा भी भारतीयता के अनुकूल हो, जिससे कि अमेरिकावासी भारतीय संस्कृति के गौरव के सामने नत मस्तक हो ।

एक बार पुनः आपकी यात्रा के लिए मंगल कामना करता हूँ। ‘शुभास्ते सन्तु पन्थानः । मार्गे मंगलानां वृष्टि र्भवतु ।’

अभिन्न
कमलेश

यह भी पढ़े –

Follow us on Google News:

Kamlesh Kumar

मेरा नाम कमलेश कुमार है। मैं मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (Master in Computer Application) में स्नातकोत्तर हूं और CanDefine.com में एडिटर के रूप में कार्य करता हूँ। मुझे इस क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव है और मुझे हिंदी भाषा में काफी रुचि है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य, कंप्यूटर, मनोरंजन, सरकारी योजना, निबंध, जीवनी, क्रिकेट आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों पर आर्टिकल लिखता हूँ और आपको आर्टिकल में सारी जानकारी प्रदान करना मेरा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *