WHO Ka Pura Name Kya Hai? जाने WHO को हिंदी में क्या कहते है।

WHO Ka Pura Name Kya Hai (WHO का पूरा नाम क्या है):- WHO का पूरा नाम विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation)है। WHO एक स्वास्थ्य संगठन है। इसकी स्थापना 22 जुलाई 1947 को की गई थी। और यह 7 अप्रैल 1948 को लागू किया गया था।

WHO Ka Pura Name Kya Hai (WHO का पूरा नाम क्या है) :- WHO का पूरा नाम विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation)है।

WHO ka pura name kya hai

जिसको पूरे विश्व ने मिलकर बनाया है। इसको बनाने का मकसद यह है। कि किसी भी देश में होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं को समझाने के लिए और उनसे निपटने के लिए डब्ल्यूएचओ उसमें पूर्णता भागीदारी देता है। विश्व में कुछ ऐसे भी देश हैं।

जहां पर गरीबी बहुत ज्यादा है। और वह अपने स्वास्थ्य में उतना पैसा खर्चा नहीं कर पाते हैं। तो इस समस्या को सुलझाने के लिए डब्ल्यूएचओ वहां पर जाकर उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा और उन्हें होने वाली बीमारियों के बारे में उन्हें जागरूक करता है। वर्ल्ड में जितनी भी बड़ी बड़ी बीमारियां है।

डब्ल्यूएचओ ने ही उसका समाधान निकाला है। डब्ल्यूएचओ एक बहुत बड़ी संस्था है। यह हर देश में मौजूद होती हैं। जिससे यदि किसी देश में कोई स्वास्थ्य से संबंधित बड़ी बीमारी आती है। तो डब्ल्यूएचओ उसको जल्द से जल्द खत्म करने का रास्ता निकलता है।

यह भी पढ़े – DMRC Ka Pura Name Kya Hai? DMRC का हिंदी में पूरा नाम क्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.