पिताजी से रुपए मंगवाने के लिए पत्र लिखें? रूपए मंगवाने हेतु पिताजी को पत्र?

पिताजी से रुपए मंगवाने के लिए पत्र (Write A Letter To Your Father For Money In Hindi) :- अपने अध्ययन की प्रगति के बारे में अपने पिताजी को बताते हुए उनसे मनीऑर्डर मंगवाने के लिए पत्र लिखें। अध्ययन में बाधा ना पहुंचे इसके लिए पिताजी से रुपए मंगवाने के लिए पत्र लिखें। अपने अध्ययन की प्रगति को और बढ़ाने के लिए नई पुस्तकें लेने के लिए आपको रुपए की आवश्यकता है इसके विषय में अपने पिताजी को बताते हुए उनसे रुपए मंगवाने के लिए पत्र लिखें।

पिताजी से रुपए मंगवाने के लिए पत्र लिखें

पिताजी से रुपए मंगवाने के लिए पत्र लिखें
Write A Letter To Your Father For Money In Hindi

यह भी पढ़े – मुहल्ले में सार्वजनिक नल लगवाने के लिए नगर निगम अधिकारी को पत्र?

झाँसी,
दिनाँक : 21 मार्च, 20XX

श्री परम पूज्य पिताजी,
सादर प्रणाम।

मैं यहाँ कुशल हूँ। विश्वास है कि आप तथा परिवार के अन्य सभी सदस्य भी सुखी और आनन्द होंगे।

आप का स्नेह पूर्ण पत्र मिला, पत्र में आपने मेरी पढ़ाई की प्रगति के सम्बन्ध में पूछा है। इस विषय में निवेदन है कि मेरी पढ़ाई भली प्रकार से आरम्भ हो गई है। मैं नियमित रूप से अपना दैनिक कार्य पूरा कर लेता हूँ, जिससे मुझे सितम्बर मास में होने वाली त्रैमासिक परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने की पूर्ण आशा है।

एक निवेदन और, इन दिनों मुझे कुछ नई पुस्तकें, कापियाँ, पेंसिल, स्याही आदि लेनी है और कुछ नए बस्त्र भी बनवाने हैं। जिसमें लगभग दो सौ रुपये खर्च होंगे। अतः आप शीघ्र ही उक्त धनराशि मनीआर्डर से भेजने की कृपा करें।

पूज्य माता जी को प्रणाम तथा छोटे बहनों को चिरंजीव कहें। शेष शुभ।

आपका आज्ञाकारी पुत्र
कमलेश

यह भी पढ़े –

Follow us on Google News:

Kamlesh Kumar

मेरा नाम कमलेश कुमार है। मैं मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (Master in Computer Application) में स्नातकोत्तर हूं और CanDefine.com में एडिटर के रूप में कार्य करता हूँ। मुझे इस क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव है और मुझे हिंदी भाषा में काफी रुचि है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य, कंप्यूटर, मनोरंजन, सरकारी योजना, निबंध, जीवनी, क्रिकेट आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों पर आर्टिकल लिखता हूँ और आपको आर्टिकल में सारी जानकारी प्रदान करना मेरा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *